Raksha Bandhan Gift Ideas | 2020 हिंदी

Raksha Bandhan Gift Ideas | 2020 हिंदी

raksha bandhan gift ideas

अगर आप raksha bandhan gift ideas यानी रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी प्यारी सी बहन के लिए उपहार की तलाश में है? तो हम यहां पर आपको कुछ रक्षाबंधन गिफ्ट के बारे में बताएंगे।


raksha bandhan gift ideas


रक्षाबंधन काफी नजदीक आ रहा है और इसके लिए हर तरफ तैयारियां चल रही हैं रक्षाबंधन के अवसर पर सभी बहने अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांध के रिश्ते की डोर और मजबूत करती है।


और भाई भी अपनी प्यारी बहन को सदा स्वस्थ एवं खुश रहने की आशीर्वाद के साथ ही उनकी सदा सुरक्षा करने का प्रण लेते हैं।


इसके साथ ही भाई अपने बहन को अपने बजट के अनुसार उपहार के रूप में कुछ पैसे या कुछ गिफ्ट देते हैं, लेकिन कई बार हम कंफ्यूज होते हैं कि गिफ्ट के रूप में क्या दें।


वैसे तो इस समय बाजारों में रक्षाबंधन गिफ्ट के ढेर सारे विकल्प आपको मिल जाएंगे हर तरफ बाजार में भीड़ लगी रहती है गिफ्ट खरीदने के लिए।


तो चलिए हम आपको कुछ गिफ्ट सजेस्ट कर रहे हैं अगर आपको यह पसंद आए तो आप अपने बजट के अनुसार बहन के लिए इन गिफ्ट को खरीद के दे सकते हैं।


Patanjali chocolate


रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहन को गिफ्ट के रूप में चॉकलेट या मिठाइयां दे सकते हैं लेकिन बाजार में मिलने वाले अनाप-शनाप मिठाई एवं चॉकलेट से बचें।


आप उन्हें पतंजलि का चॉकलेट या मिठाइयां गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं जो सौ पर्सेंट शुद्ध एवं स्वास्थ्य वर्धक भी होता है पतंजलि के सभी प्रोडक्ट सौ पर्सेंट शुद्ध एवं मिलावट रहित होता है।


रक्षाबंधन गिफ्ट में गैजेट्स दें


रक्षाबंधन गिफ्ट के रूप में आप अपनी बहन को मोबाइल फोन भी दे सकते हैं लेकिन ये जरूरी नहीं है कि आप कोई महंगा वाला ही मोबाइल खरीदें आज के समय में ₹7000 से शुरू होने वाले फोन भी अच्छे होते हैं।


मोबाइल फोन देने के साथ ही आप उनको सुझाव भी दे सकते हैं कि अभी के समय में मोबाइल में कुछ अच्छी चीजें भी मिलते हैं और बुरे भी तो उन बुरे चीजों को नजरअंदाज करके अच्छे चीजों से कुछ सीख लेवें।


छोटी बहनों के लिए रक्षाबंधन गिफ्ट


अगर आपके छोटी बहन है तो आप इनको पतंजलि का स्वास्थ्यवर्धक चॉकलेट एवं रसगुल्ले गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं, इसके अलावा मार्केट में बहुत सारे सॉफ्ट टॉय भी उपलब्ध है।


सॉफ्ट टॉय के रूप में मार्केट में आपको मोटू पतलू, छोटा भीम समेत बहुत सारे कार्टून कैरेक्टर के सॉफ्ट टॉय मिल जाएंगे और इनकी कीमत भी ₹250 से लेकर आगे आप अपना बजट के अनुसार खरीद सकते हैं।


रक्षाबंधन में गिफ्ट वाउचर बहन को दें


आप अपनी बहन को गिफ्ट वाउचर दे सकते हैं जिसके जरिए वह मनपसंद चीजें अपने लिए खरीद सकती हैं ये गिफ्ट वाउचर शॉपिंग में या खाने-पीने की चीजों को खरीदने में किया जा सकता है।


रक्षाबंधन में बहन को दें ड्रेस एवं साथ में बैग


रक्षाबंधन के त्यौहार में आप अपने बहन को कोई अच्छा सा ड्रेस दे सकते हैं और साथ ही एक अच्छा सा स्टाइलिश बैग भी खरीद के दे सकते हैं।


हमारी बहनों को नए नए ड्रेस पहनना काफी पसंद होता है लेकिन ध्यान रहे ड्रेस खरीद खरीदते वक्त अगर वो भी साथ में रहें तो और भी अच्छा है उनके पसंद का ही खरीदें।


गिफ्ट में स्कूटी दें


अगर आपके पास अच्छा बजट है तो आप अपने सामर्थ्य के अनुसार अपनी बहन को रक्षाबंधन गिफ्ट के रूप में स्कूटी भी दे सकते हैं।


हमारी बहनों को स्कूटी चलाने का बहुत शौक होता है तो ऐसे में वो स्कूटी पाके बहुत ज्यादा खुश हो जाएगी लेकिन इसके साथ ही स्कूटी चलाने भी आना चाहिए एवं लाइसेंस भी होना चाहिए।


सभी भाई अमीर नहीं होते और गिफ्ट चाहे ₹10 का हो या दस लाख का गिफ्ट ही होता है बहने हमसे ये नहीं कहती है की गिफ्ट ही खरीद के दो आपका प्यार और स्नेह ही उनके लिए सबसे बड़ा गिफ्ट होता है।


तो हमने यहां पर रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहनों के लिए raksha bandhan gift ideas के बारे में बात किया।


उम्मीद है इस पोस्ट से raksha bandhan gift ideas आपको कुछ सीखने को मिला होगा अगर इस पोस्ट से संबंधित आपके पास कोई सवाल दिया सुझाव है तो नीचे कमेंट जरूर करें। Happy Raksha Bandhan 2020.


टिप्पणी पोस्ट करें