Rakhi Gift For Sister रक्षाबंधन पर बहनों के लिए बेस्ट उपहार

Rakhi Gift For Sister रक्षाबंधन पर बहनों के लिए बेस्ट उपहार


rakhi gift for sister


यहां पर हम Rakhi Gift For Sister यानी रक्षाबंधन पर बहनों के लिए बेस्ट उपहार के बारे में बात करेंगे एवं साथ ही रक्षाबंधन पर लघु निबंध भी पढेंगे।


भारत में राखी यानी रक्षाबंधन बड़ा ही धूमधाम से मनाया जाता है इस त्यौहार में बहने अपने भाई की कलाई पर रेशम की डोर वाली राखियां बांधती है एवं साथ ही भाई भी बहन की सुरक्षा का प्रण लेता है और अपनी बहन को अच्छा से अच्छा गिफ्ट देना चाहता है।


रक्षाबंधन का त्यौहार सदियों से चला आ रहा है एवं इसे भाई बहन का प्यार का प्रतीक माना जाता है बहने अपने भाई के लंबी उम्र एवं उन्नति की कामना करती है और भाई अपनी बहन की सुरक्षा करने एवं सदा स्वस्थ और सुखी रहने का आशीर्वाद देता है।


Best Lines On Raksha Bandhan Festival


चंदन का टीका रेशम का धागा

रक्षाबंधन में भाई बहन का प्यार

सावन का महीना बारिश का फुहार

भाई का स्नेह बहना का प्यार

मुबारक हो आप सभी को राखी का त्यौहार।


ये भी पढ़े रक्षाबंधन कब शुरू हुआ - जानिए विस्तार से


रक्षाबंधन का त्यौहार आते ही Rakhi Gift For Sister यानी भाई को अपने बहन के लिए एक अच्छा से अच्छा गिफ्ट की तलाश शुरू हो जाती है।


अभी के समय में गिफ्ट देने का सबसे अच्छा तरीका amazon rakhi या Flipkart rakhi होता है आप इसके जरिए अपनी बहन के लिए कहीं भी गिफ्ट को बुक करके भेज सकते हैं।


या फिर बहने दूर बैठा अपने भाई के लिए राखियों का अच्छा कलेक्शन करके मनपसंद राखी उसके एड्रेस पर rakhi online amazon से बुक करके आसानी से घर बैठे भेज सकती है।


Raksha Bandhan Gifts Chocolate Gift Box


हमारी बहनों को सबसे ज्यादा पसंद आने वाली चीज मिठाइयां एवं गिफ्ट होती है, रक्षाबंधन के अवसर पर बहनो को अगर हम चॉकलेट गिफ्ट के रूप में देते हैं तो वो बहुत ज्यादा खुश हो जाती है।


अन्य कंपनियों के चॉकलेट गुड़वत्ता में अच्छा ना होने की स्थिति में आप पतंजलि का चॉकलेट गिफ्ट दे सकते हैं इसके लिए आप पतंजलि स्टोर या पतंजलि के साइट से ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं।


पतंजलि में राखी के त्यौहार के लिए खास करके अलग से चॉकलेट बनाई जाती है जिसके बॉक्स भी देखने में आकर्षक होते हैं एवं गुणवत्ता में भी उच्च कोटि का होता है।


कई बार इन चॉकलेट बॉक्स के साथ में राखी भी होता है और अगर ऐसा हुआ तो फिर आपको राखी के लिए अलग से कहीं जाने की जरूरत नहीं है।


best jewellery gift for sister on raksha Bandhan


आप अपने बजट के अनुसार अपनी बहनो को रक्षाबंधन के अवसर पर कुछ ज्वेलरी भी भेंट कर सकते हैं क्योंकि jewellery पहनना हमारी बहनों को बहुत पसंदीदा शौक होता है।


बजट कम होने की स्थिति में आप अपनी बहन को सोने चांदी की ज्वेलरी ना देकर साधारण धातु का गाहना "जो कि देखने में सोने चांदी जैसे ही लगते हैं" दे सकते हैं।


वैसे ये जरूरी नहीं है कि आप अपनी बहन को सोने चांदी एवं रुपए पैसे का गिफ्ट देंगे तभी वो खुश होगी वो बिना गिफ्ट के भी आपको लंबी उम्र एवं उन्नति की ही कामना करेंगी लेकिन फिर भी आप बजट के अनुसार उनको गिफ्ट दे सकते हैं।


Top Mobile Phone Gift For Sister On Rakhi


आज के नए जमाने में हमारी बहने मोबाइल चलाना बेहद पसंद करती है अगर उनके पास कोई पुराना फोन है तो आप उनको एक अच्छा सा मोबाइल फोन raksha bandhan gift के रूप में दे सकते हैं।


मोबाइल फोन देने के साथ ही आप उनको ये भी सलाह दे सकते हैं कि आज के समय में मोबाइल में अच्छी चीजें भी हैं और खराब भी तो उनमें से खराब चीजों को नजरअंदाज करके अच्छी चीजों से सीखना चाहिए।


Cosmetic Gift For Sister On Rakhi


कॉस्मेटिक गिफ्ट में क्रीम पाउडर एवं त्वचा के लिए अन्य सामग्रियां होती है, और रक्षाबंधन के अवसर पर ये बहनों के लिए एक अच्छा उपहार हो सकता है।


हमारी बहने सुंदर दिखना चाहती हैं और इसके लिए आज के समय में बहुत सारे अनाप-शनाप कंपनियों का कॉस्मेटिक मार्केट में आ रहे हैं जो कि हमारे त्वचा को खराब भी कर सकते हैं।


इसके लिए आप पतंजलि को चुन सकते हैं पतंजलि में आपको हर तरह के क्रीम पाउडर मिल जाएंगे जो हमारे त्वचा को प्राकृतिक रूप से सुंदर एवं कोमल बनाते हैं।


हम अपनी बहनों को कॉस्मेटिक को गिफ्ट के रूप में देने के साथ ही उनको ये भी सलाह दे सकते हैं की इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल भी त्वचा के लिए ठीक नहीं होता है।


हमें जो प्राकृतिक रूप से त्वचा या शरीर मिला है उसको ये कॉस्मेटिक चेंज तो नहीं कर देते हैं लेकिन उन्हें थोड़ा कोमल और आकर्षक जरूर बना देते हैं लेकिन इसका इस्तेमाल आवश्यकता के अनुसार ही होना चाहिए।


Dress and Clothings are Best Gift Idea for Raksha Bandhan


हमारी बहनों को नए नए कपड़े पहने का काफी शौक होता है तो रक्षाबंधन के मौके पर नए ड्रेस गिफ्ट के रूप में देना एक अच्छा विकल्प है।


अगर आपकी बहन कहीं आप से दूर है तो आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से नए कपड़े उनके पसंद के अनुसार बुक करके raksha bandhan gift के रूप में भेज सकते हैं।


Image Gift For Sister on Raksha Bandhan


आपकी बहन को आपसे ज्यादा और कौन जान सकता है बचपन से लेकर अभी तक झगड़े लड़ाई प्यार स्नेह से गुजरता हुआ बचपन के कुछ पुरानी तस्वीरों को इकट्ठा करके और एक फ्रेम में लगा सकते हैं।


और इस तरीके का फोटो को आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के मौके पर गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं। पुरानी तस्वीरों का देख उसे बचपन की याद आएगी और वो बहुत खुश होगी।


Books Gift For Sister on Raksha Bandhan


अगर आपकी बहन को किताब पढ़ने का शौक है तो आप उनको अच्छी अच्छी किताबें उनके पसंद के अनुसार Raksha Bandhan Gift के रूप में दे सकते हैं।


वो किताबें जिनको पढ़ने से हमें कुछ सीखने को मिलता है और जिन्हें पढ़कर हमें अच्छी प्रेरणा मिलती है इस तरीके का किताबों का सिलेक्शन करके गिफ्ट के रूप में दिया जा सकता है।


एसेसरीज


अगर आपकी बहन स्कूल या कॉलेज जाती है तो आप उसके लिए रक्षाबंधन गिफ्ट के रूप में एसेसरीज raksha bandhan gift भेंट कर सकते हैं जैसे लंच बॉक्स बैग्स इत्यादि।


हमारी बहनों को नए-नए स्कूल बैग्स या लंच बॉक्स से काफी खुशी मिलती है लेकिन ये इनके पसंद के अनुसार हो तो और भी अच्छा होता है।


offer voucher gift


रक्षाबंधन के अवसर पर कइ तरह के eCommerce website या दुकानों पर तरह-तरह के ऑफर चल रहे होते हैं कई कंपनियां रक्षाबंधन विशेष ऑफर चलाती है तो आप इनके वाउचर भी बहन को गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं।


Rakhi Gift For Sister


तो हमने यहां पे rakhi gift for sister यानी रक्षाबंधन के मौके पर बहनों के लिए कुछ अच्छे गिफ्ट के बारे में बात किया। उम्मीद है आपको अपने सवालों का जवाब मिल गया होगा अगर फिर भी आपका कोई सवाल इस पोस्ट rakhi gift for sister से संबंधित है तो नीचे कमेंट जरूर करें आप सभी को Happy Raksha Bandhan 2020

2 Comments

Post a comment